Menu Close

चोपस्टिक्स फिल्म समीक्षा: नेटफ्लिक्स की नई अभय देओल, मिथिला पालकर फिल्म हॉटस्टार के लिए बेहतर होगी

चोपस्टिक्स फिल्म समीक्षा: नेटफ्लिक्स की नई अभय देओल, मिथिला पालकर फिल्म हॉटस्टार के लिए बेहतर होगी

चॉपस्टिक्स फिल्म की समीक्षा: असुविधाजनक कटलरी के नाम पर इसका नाम, अभय देओल और मिथिला पालकर की नई नेटफ्लिक्स फिल्म की कोशिश करने के लिए थोड़ा सा कारण है, अगर कोई विकल्प मिल जाए। रेटिंग: २/५

बॉलीवुड अपडेट: 31 मई, 2019 08:10 IST

रोहन नाहर
हिंदुस्तान टाइम्स

PChopsticks फिल्म समीक्षा: मिथिला पालकर और अभय देओल स्टार की नेटफ्लिक्स की पहली ‘ओरिजिनल’ मूल फिल्म है।

चीनी काँटा
निर्देशक – सचिन यार्डी
कास्ट – अभय देओल, मिथिला पालकर, विजय राज
रेटिंग – २/५

नेटफ्लिक्स अपनी पहली भारतीय मूल फिल्म के रूप में चोपस्टिक्स की बिलिंग कर रहा है, एक सुझाव जो स्ट्रीमिंग सेवा के राजमा चवाल का स्वाद चखने वाले 200 लोगों को सुनिश्चित करना है।

बेशक, दोनों के बीच एक अंतर है, जो नेटफ्लिक्स की अन्य ’मूल’ फिल्मों पर भी लागू होता है, जैसे कि वैध रूप से महान वासना कहानियां और सोनी, और यहां तक ​​कि भयानक बृजमोहन अमर रहे। आप देखें, ये ऐसी फिल्में थीं जिन्हें स्ट्रीमिंग सेवा द्वारा कमीशन नहीं किया गया था, बल्कि इसके बदले इसे बेच दिया गया था। इस बीच, चॉपस्टिक्स को हमेशा नेटफ्लिक्स ओरिजिनल बनाने का इरादा था। अफसोस की बात यह है कि हॉटस्टार पर यह घर पर अधिक होगा – एक थर्ड-टियर शरमन जोशी फिल्म के बगल में भूल गए, इसके अनूठे डिज़ाइन किए गए मुखपृष्ठ को 25 स्क्रॉल नीचे दफन कर दिया।

चोपस्टिक्स का ट्रेलर यहाँ देखें

यह स्पष्ट रूप से पवित्र खेल, या मिथिला पालकर की छोटी चीजों का आनंद लेने वाले की तुलना में एक अलग श्रोता को पूरा करने के लिए था। लेकिन उन मानकों के अनुसार भी, यह कई खातों में विफल रहता है। चॉपस्टिक्स एक कहानी है, आश्चर्यजनक रूप से कम-दांव ‘कॉमेडी’ है, जो एक निर्देशक के पास होने से बहुत फायदा होगा जो जानता है कि कैसे कम बजट के आसपास काम करना है, और इसके आगे नहीं झुकना है।

ईमानदारी से, मैंने YouTube व्लॉग्स को अधिक परिष्कृत दृश्य सौंदर्य के साथ देखा है। वहाँ एक अनुक्रम है कि – बिना किसी कारण के – एक सेलफोन पर फिल्माया गया है। सीएसटी स्टेशन पर अपने क्लाइमेक्स चेज़ अनुक्रम के दौरान, कई एक्स्ट्रा कलाकार सीधे कैमरे में घूरते हैं, किसी की बेइंतहा अभिव्यक्ति के साथ, जो सिर्फ महसूस करते हैं कि वे गलती से सेट की गई फिल्म पर भटक गए हैं। और एक बैकलिट शॉट में, आप विजय रज़ की चिपकी हुई नकली दाढ़ी के माध्यम से देख सकते हैं – कोई इरादा नहीं।

चोपस्टिक्स 2000 के दशक के मध्य में दिबाकर बनर्जी की तरह बनने की ख्वाहिश रखते हैं, लेकिन वास्तव में यह फिल्म क्या सुपर कूल हैं हम – के निर्देशक की तीसरी फिल्म की तरह है, जो वास्तव में यही है।

और क्योंकि हम इसकी सराहना नहीं कर सकते हैं कि यह क्या है, हमें यह समझने के लिए गहराई से खुदाई करनी चाहिए कि यह क्या बनना चाहता था।

अपने श्रेय के लिए, यह मिथिला को अतीत में उनके द्वारा निभाए गए लोगों से एक अलग तरह का चरित्र निभाने का अवसर देता है; करवन या यहां तक ​​कि लिटिल थिंग्स के प्रगतिशील सहस्राब्दी की तरह बिल्कुल नहीं, लेकिन अधिक भोली; मुंबई द्वारा चबाए जाने से एक बुरा दिन।

अपने ब्रांड की नई कार की चाबी सौंपे जाने के कुछ घंटे बाद, वह इसे एक कॉन-मैन को देती है, जो पार्किंग पार्किंग होने का नाटक कर रहा है। ‘गेम ओवर’, उसके पीछे over काली पीली ’के बजाय ऑन-द-नोज़ स्टिकर पढ़ता है। जब पुलिस उसे विफल कर देती है – जैसा कि इस तरह की फिल्मों में करने के लिए जाता है – उसे अभय देओल के चरित्र से परिचित कराया जाता है, एक पेशेवर शेफ जो एक सुरक्षित पटाखे के रूप में चाँदनी करता है, और ‘तपोरियों’ के बीच संबंध रखता है।

उन्हें ऐसी औसत दर्जे की सामग्री से बंधे हुए देखना निराशाजनक है, क्योंकि मिथिला, और अभय दोनों विशेष रूप से – उन्होंने पिछले दशक के कुछ सर्वश्रेष्ठ पंथ क्लासिक्स में अभिनय किया है – बहुत ही अवधारणात्मक कलाकार हैं। हालांकि, फिल्म की एकमात्र हंसी को विजय राज के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जो पूरी तरह से एक अलग लीग में है। अक्सर गैंगस्टर की भूमिकाओं में बंधे, रज़ ने हाल के प्रोजेक्ट्स जैसे गली बॉय, मेड इन हैवन और टेरिटिकली कालकांडी में अपने ’भाई’ के प्रदर्शन को अलग करने के लिए सूक्ष्म तरीके खोजे हैं। उसे फिल्म की बचत अनुग्रह कहना बहुत उदार होगा; चोपस्टिक्स को किसी भी तरीके से in सेव ’करने के लिए एक संपूर्ण पुनर्लेखन की आवश्यकता होगी।

असुविधाजनक कटलरी की तरह इसका नाम रखा गया है, अगर इसे खोजने के विकल्प हैं, तो इसे आज़माने के लिए बहुत कम कारण हैं।

Share On
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Posted in न्यूज

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *