क्राउन की समीक्षा: भगवान रानी को बचाते हैं, और भगवान इस राजसी नेटफ्लिक्स शो को बचाते हैं

क्राउन की समीक्षा: भगवान रानी को बचाते हैं, और भगवान इस राजसी नेटफ्लिक्स शो को बचाते हैं

द क्राउन रिव्यू: नेटफ्लिक्स रॉयल फैमिली और क्वीन एलिजाबेथ की परतों को एक अंतरंग, भयानक और नशे की लत नए ड्राम में छीलता है, जिसमें क्लेयर फॉय और मैट स्मिथ अभिनीत हैं।

TV Updated: जनवरी 16, 2017 18:52 IST



रोहन नाहर
हिंदुस्तान टाइम्स

Netflix रॉयल फैमिली और क्वीन एलिजाबेथ की परतों को एक अंतरंग, भयानक और नशे की लत नए ड्राम में छीलता है, जिसमें क्लेयर फॉय और मैट स्मिथ अभिनीत हैं।

थोड़ी देर के लिए, ऐसा लगता है कि द क्राउन केवल आपको यह याद दिलाने के लिए मौजूद है कि आप रानी के बारे में कितना कम जानते हैं। वह, सब के बाद, इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाले सम्राट हैं, लेकिन अब कम से कम कुछ पीढ़ियों के लिए ऐसा क्या लगता है, केवल एक ही समय में लोग उन पर किसी भी तरह का ध्यान देते हैं, जब उनके साहसिक हेडगियर विकल्पों में से एक पर बहस को प्रज्वलित करता है शाम की खबर या जब वह डैनियल क्रेग के साथ विमानों से बाहर कूद रहा है।

लेकिन फिर, मात्र एपिसोड (2 से कम, मेरे अनुमान से) के मामले में, यह विशाल-उत्प्रेरण पॉश लहजे से परे चला जाता है, कठोर-ऊपरी-लटके हुए रूखेपन, और बेदाग मूंछें सबसे नाजुक मनोरंजक शो में से एक बनने के लिए वर्ष का।

ऐसा नहीं है कि आप इसे पहली नज़र में समझते हैं।

इसके बारे में सब कुछ 'प्रेस्टीज टीवी' (बहुत विनम्रता से) चिल्लाता है। यह एक प्रकार का शो है जहां अगर वेस्टमिंस्टर एब्बे में कोई दृश्य सेट किया गया है, तो यह वास्तव में ऐसा लगता है जैसे वे वेस्टमिंस्टर एबे में शूट किए गए थे। महीनों तक, द क्राउन चर्चा में रहा है क्योंकि अब तक का सबसे महंगा शो नेटफ्लिक्स ने बनाया है। और तुरंत, यह स्पष्ट है कि कोई भी खर्च नहीं किया गया था। इसका हर पन्ना - अहम, राजसी - 815 करोड़ रुपये का बजट स्क्रीन पर देखा जा सकता है।



शानदार ओपनिंग टाइटल से, हंस जिमर द्वारा रचित एक भव्य थीम को बनाया गया, उन खिताबों के नाम के साथ समाप्त होता है: स्टीफन डलड्री, एक शानदार निर्देशक - निर्देशक जो ऑस्कर विजेता फिल्में मेरिल स्ट्रीप और केट विंसलेट अभिनीत करता है। यह एक असाधारण शो है, भव्य, लेकिन कभी अप्रिय नहीं।

इस सब के पीछे, इसके निर्माता और इसके 10 शानदार एपिसोड में से प्रत्येक के लेखक पीटर मॉर्गन हैं, जो एक व्यक्ति के समान है। उन्होंने पहले द क्वीन लिखी थी, जो कई सालों तक एलिजाबेथ द्वितीय पर बनी सेमिनल फिल्म थी। यह मेरा विश्वास है कि द क्राउन इसे ग्रहण करेगा। अकेले सरासर महत्वाकांक्षा (प्रत्येक मौसम, 6 सीज़न के लिए, रानी के शासनकाल के एक दशक को कवर करेगा) पर्याप्त आश्चर्यजनक है। अभी के लिए, क्वीन प्लेयिंग के भारी बोझ को क्लेयर फोय के कंधों पर रखा गया है, जैसा कि बहुत ही चतुराई से किया गया था, जैसा कि एक बार एलिजाबेथ के सिर पर रखा गया था।



जैसा कि यह योजना रोमांचक है, निश्चित रूप से मैकबे का मुद्दा यह है कि अब तक आपके सिर में उछला होना चाहिए। रानी है, और कई दशकों से है, एक बहुत बूढ़ी औरत। वास्तव में, इस शो को देखने से पहले, उसकी उम्र शायद उन शीर्ष 5 तथ्यों में से एक थी, जिनके बारे में मुझे पता था। और वह ... इस पर चलने के दौरान, यह शो को नए नए रास्ते दिखाएगा। लेकिन जब हम इसकी ओर बढ़ते हैं, तब तक हम उस पुल को पार कर लेते हैं, और जब तक हम ऐसा करते हैं, तब तक रानी रहते हैं।



हालांकि इसकी सबसे बड़ी सफलता - और कई मायनों में, यह वही है जो सभी चीजों के समान है, द गॉडफादर - यह कैसे एक प्रसिद्ध दुर्गम परिवार की परतों को छीलने का प्रबंधन करता है जो नियमों से बंधे होते हैं, कभी-कभी अनिच्छुक और कभी-कभी नहीं। , और भीतर मानवता को खोजो।

एक पल के लिए अवगत कराएं जब आप रानी के बारे में सब कुछ जानते हैं और उसे एक युवा लड़की के रूप में चित्रित करते हैं, जहां तक ​​वह एक दिन तक याद रख सकती है, जो एक दिन पारंपरिक रूप से पारंपरिक, तेजी से अप्रासंगिक और सड़ती राजशाही का बोझ उठाती है; जब उसके पिता (द किंग्स स्पीच से कॉलिन फर्थ) की मृत्यु हो जाती है, तो एक बोझ उस पर अचानक जोर देगा; एक बोझ जो उसे आधे जीवन की निंदा करेगा, उसके रिश्तों को बर्बाद करने और सत्ता के अपने सभी वादों के बावजूद, उसे और अधिक कमजोर छोड़ने की तुलना में वह कभी भी कल्पना कर सकता था।



और याद रखें, उस पथरीले अग्रभाग के नीचे एक व्यक्ति है, जो दर्द को महसूस करने में सक्षम है, जब असंभव विकल्पों से सामना होता है; क्रोध, जब वह उन सभी को खुश नहीं कर सकती है; ईर्ष्या, उसकी अधिक लोकप्रिय बहन पर; असुरक्षा, उसकी अपर्याप्त शिक्षा का परिणाम; और प्यार, एक आदमी के लिए जो उसे वापस प्यार नहीं कर सकता।

यह एक प्रकार का चरित्र चित्र है जिसे केवल सच्चे सम्मान से बनाया जा सकता है - न कि श्रद्धापूर्ण। यह वही है जो पीटर मॉर्गन सबसे अच्छा करता है। यह उनके क्रेडिट के लिए भी है कि वह खुद को सिर्फ रॉयल फैमिली के क्रॉसर होने तक ही सीमित नहीं रखते हैं, बल्कि यकीनन और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि WWII के बाद के इतिहास के शीर्ष रूप को खोजते हैं।

शायद यही कारण है कि शो का गुप्त हथियार जॉन लिठगो की विंस्टन चर्चिल के रूप में भयानक रूप से निर्दोष प्रदर्शन है। उचित, वेस्ट एंड के अभिनेताओं से भरी श्रृंखला में, वह उनमें से हर एक का अभिनय करता है - अक्सर शब्दहीन, अक्सर केवल उसके शरीर के साथ।



जहां तक ​​टीवी की बात है, 2016 2016 धन की शर्मिंदगी का विषय रहा है, और द क्राउन, इसके बावजूद अच्छी तरह से ट्रोड और व्यक्तिगत रूप से अप्रभावी आधार के बावजूद, अपने सबसे अच्छे रूप में नियुक्ति देख रहा है। और लगता है कि क्या, यह सिर्फ राजशाही फिर से प्रासंगिक बना दिया हो सकता है - कम से कम ऐसे समय जब तक आप अपने आप को एक विशेष रूप से तारकीय हेडपीस फिर से प्रशंसा पाते हैं।

Post a Comment

0 Comments